Wednesday, March 1, 2023

जनता एवं बेरोजगार युवकों को भ्रमित करने वाला है बजट भाषण के आंकड़े: रामगोविंद


सपा के राष्ट्रीय सचिन ने आकड़ो के फर्जी जादूगर बनने के लिए वित्त मंत्री को दी बधाई
बलिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामगोविंद चौधरी ने उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री पर जोरदार राजनैतिक हमला करते हुए कहा कि प्रदेश के वित्त मंत्री द्वारा सदन में प्रस्तुत बजट भाषण के आंकड़े पूर्णतया असत्य और जनता एवं बेरोजगार युवकों को भ्रमित करने वाला है।
          रामगोविंद चौधरी (राष्ट्रीय सचिव, सपा)

श्री चौधरी ने कहा कि सरकार ने बजट भाषण में पृष्ठ संख्या 6 पर कहा है कि 6 वर्षों में 12 लाख युवकों  को प्रशिक्षित कर किया गया है तथा 4.88 लाख युवकों को प्रतिष्ठित कंपनियों में समायोजित किया गया है। फिर दूसरे पृष्ठ संख्या 7 पर कहा गया है कि 12 लाख 50 हजार युवकों को प्रशिक्षित किया गया है। यही नहीं माननीय वित्त मंत्री ने पृष्ठ संख्या 7 पर ही कहा है कि 24 नवंबर 2023 तक तीन लाख 95 हजार उद्यमी पंजीकृत हुए जिसमें 25 लाख 64 हजार से अधिक रोजगार का सृजन हुआ। नवंबर 2023 आने में अभी 9 माह शेष है। यही नहीं नवंबर 2023 को एक साल पीछे के वित्तीय वर्ष 2022-23 मिलाकर खड़ा कर दिया गया है और पंजीकृत उधमी 3.95 लाख हुए परंतु रोजगार सृजित बताया गया 25.64लाख।इससे स्पष्ट होता हैं कि भाजपा सरकार बेरोजगारों के साथ कितना मजाक कर रही है।

बुधवार को जारी अपने प्रेस विज्ञप्ति में रामगोविन्द चौधरी ने व्यंग करते हुए कहा कि वित्त मंत्री जी को शायर के साथ - साथ भविष्य वक्ता औऱ आकड़ो के फर्जी जादूगर बनने के लिए मैं बधाई देता हूँ।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...