Sunday, February 5, 2023

आठ फरवरी तक मांगे नही मानी गई तो 9 को बलिया रहेगा बंद

स्व0 नंदलाल गुप्ता आत्महत्या प्रकरण में संयुक्त व्यापार मंडल की हुई बैठक
बलिया। स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता आत्महत्या प्रकरण में संयुक्त व्यापार मंडल बलिया के तत्वावधान में रविवार को सिनेमा रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में एक बैठक हुआ जिसमें नंदलाल गुप्ता की आत्महत्या की घटना पर गहरा शोक प्रकट किया गया और अंत में 2 मिनट का मौन रखा गया।
बैठक के प्रारंभ में स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता आत्महत्या प्रकरण में यह निर्णय लिया गया कि एक मांग पत्र जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री को कल दिनांक 6 फरवरी को दिया जाएगा। इसके लिए पूरे जनपद के व्यापारी टाउन हॉल बलिया में 10:00 बजे तक पहुंच जाएंगे वहीं से सभी लोग जिला अधिकारी बलिया के कार्यालय पर जाएंगे और जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपेंगे। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि एफआईआर में आरोपित सभी लोगों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए, स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता के पत्नी को सरकारी नौकरी और ₹5000000 उत्तर प्रदेश सरकार दे, मकान का जो मुहाईदा कराया गया है उसको रद्द करके स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता जी के पत्नी मोनी गुप्ता के नाम किया जाए। यदि मांगे 8 फरवरी तक नहीं मानी गई तो 9 फरवरी दिन बृहस्पतिवार को पूरा बलिया जनपद का दुकान बंद रहेगा और व्यापारी सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगा।

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद गांधी ने कहा कि यह घटना बहुत ही दुखद है। इससे पूरे व्यापारी समाज मर्महत है। जिस समस्या के कारण स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता ने आत्महत्या किया है यह समस्या पूरे जनपद में कैंसर की तरह फैल चुका है जिसका इलाज बहुत आवश्यक है। यदि  हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो व्यापारी सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। वरिष्ठ नेता साथी रामजी गुप्ता ने कहा कि यह घटना किसी कीमत पर बर्दाश्त करने लायक नहीं इसका विरोध होगा। वरिष्ठ नेता लक्ष्मण गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से व्यापारी समाज आक्रोशित है। सरकार को पीड़ित परिवार को मलहम लगाना चाहिए। फेडरेशन व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि सूदखोरों ने जो कार्य किया जा रहा है किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है। व्यापार मंडल इसका विरोध करेगा। पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष मंजय सिंह ने पूरी घटना पर दुख प्रकट किया।

बैठक में प्रमुख रूप से पटरी संघ के राहुल गुप्ता, प्रदीप रस्तोगी, विनोद वर्मा, धीरज गुप्ता, अनिल गुप्ता, श्याम जी रौनियार, संतोष गुप्ता, प्रभु जी रौनियार, दीना भाई सहित बहुत सारे व्यापारी और नेता उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता प्रदीप वर्मा, एडवोकेट, प्रदेश अध्यक्ष पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल ने तथा संचालन सुनील परख मंडल अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने किया।

No comments:

Post a Comment

नवागत थानाध्यक्ष के लिए माफियाओं व तस्करो पर लगाम लगाना होगी एक चुनौती

हल्दी (बलिया)। कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने हल...