Friday, August 2, 2024

पं. अवध बिहारी चौबे को कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले किया गया सम्मानित


सभी ने की श्री चौबे के दीघार्यु होने की कामना
बलिया। सामाजिक सोच एवं समता के संवाहक कुशल शिक्षाविद़ तथा जिला  कांग्रेस कमेटी बलिया के पूर्व अध्यक्ष एवं शिक्षक पंडित अवध बिहारी चौबे के 80 वर्ष में प्रवेश के अवसर पर शहर के सतनी सहाय में स्थित कात्यायन भवन पर अंगवस्त्र तथा फूल मालाएं से कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर श्री चौबे ने कहा कि अतीत के उज्जवल राजनैतिक अनुभव एवं शैक्षणिक विमर्श हमें बताते हैं कि शिक्षा की गुणवत्ता मे क्रान्तिकारी परिवर्तन की ओर सोचने की जरूरत है। कहा कि शिक्षक का तात्पर्य सामाजिक एवं सावभौतिक अन्धरे से पर्दा हटाना है। स्मृतियां अतीत के आइनें में वर्तमान को सजाने-संवारने की प्रेरणा प्रदान करता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्यकार जनार्दन राय एवं संचालन रमाशंकर तिवारी ने किया।

 इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य अजय कुमार मिश्रा, चन्द्रशेखर उपाध्याय,, सियाराम यादव, मदन चौबे, टुनटुन पाण्डेय, डा. हरेराम पाण्डेय, शिक्षक मनोज पाण्डेय आदि लोगो ने श्री चौबे के दीघार्यु होने की कामना की। कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव संतोष तिवारी ने कार्यक्रम में आए सभी के पति आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...