Saturday, April 20, 2024

जन सुनवाई में फरियादियों की शिकायतों का तत्काल कराए निस्तारण: दुर्गा प्रसाद तिवारी

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा: पुलिस हेल्पलाइन 112 पर कभी भी कर सकते हैं शिकायत
बलिया। पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश की आदेश के क्रम में पुलिस अधीक्षक बलिया देवरंजन वर्मा के मार्गदर्शन में अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी अपने अच्छे कार्यों के लिए जाने जाते है। जिसमें किसी भी समुदाय के लोग उनके दरबार में आते हैं उसके साथ कोई भेदभाव नहीं होता है। सबको एक समान नजर से देखा जाता है। 

आज जनसुनवाई के दौरान फरियादियों की अलग-अलग शिकायतें आयी है। उन शिकायतों को गंभीरपूर्वक लेते हुए उनकी  समस्या का निस्तारण किया जाता है। महिला अल्पसंख्यक की बात सुनकर उन्होंने तत्काल संबंधित इंस्पेक्टर को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया कि प्रातः 10 बजे से दोपहर 02 बजे तक जनसुनवाई हर व्यक्तियों के लिए अपनी समस्या कर सकते हैं। उसके बाद उस मामले का निस्तारण किया जाता है।

उन्होंने कहा कि पुलिस सेवा 24 घंटा सेवा में पुलिस उपलब्ध रहती है और पुलिस हेल्पलाइन 112 पर कभी भी अपनी शिकायत कर सकते हैं इसके अतिरिक्त आने वाले लोकसभा चुनाव अपने मत का प्रयोग अति आवश्यक करें, इसमें किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है, कोई डराता है धमकता है तो बेशक पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर तुरंत काल करें, सभी क्षेत्रों के अधिकारियों या थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में 02 बजे के बाद भ्रमण करते रहें और छोटी समस्या हो या बड़ी उसको तत्काल निस्तारण मौके पर करें, और ग्रामीण क्षेत्रों में चौकीदार की भी अहम भूमिका होती है। साथ ही चौकीदार अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से करें।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...