Wednesday, March 20, 2024

होली को देखते हुए खाद्य विभाग की टीम हुई सक्रिय

 लिए दस नमूने, टीम बराबर जांच अभियान चलाएगी
बलिया। होली पर्व के देखते हुए आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उ०प्र० लखनऊ के निर्देश पर सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय डॉ० वेद प्रकाश मिश्र ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी  दिनेश कुमार राय के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया है। टीम बराबर जांच अभियान चलाएगी। 

टीम ने अभियान के दूसरे दिन में दस नमूने लिए है। जांच टीम ने बुधवार को मद्धेशिया ढावा एण्ड स्वीटस कृषि मण्डी रसड़ा से सरसों तेल, श्रीविनायक स्वीटस् बेकर्स ब्लाक मोड़ छितौनी रसड़ा से, खोवा, संजीव मोदनवाल की दुकान से,पनीर, शमीम अहमद स्पेलर नगरा से, सरसों तेल व सैनी स्वीटस एण्ड रेस्टोरेन्ट से, छेना की मिठाई के एक-एक नमूना संग्रहीत किये, इसके पूर्व मंगलवार को चिलकहर बाजार में अनिल कुमार चौरसिया की मिष्ठान की दुकान से खोवा, राजेश कुमार चौरसिया की दुकान से  छेना की मिठाई, श्रीराम स्वीटस् से  पनीर,  तारकेश्वर दुकान से खोवा के नमूने टीम ने थे। 

टीम ने सभी कारोबारियो को शीशे के काउन्टर में विक्रयार्थ प्रदर्शित मिठाइयों के समक्ष निर्माण तिथि तथा उपयोग की अवधि अंकित करने, मिठाइयों में खाद्य रंग का प्रयोग मानक के अनुरूप रखने, दुकान में ढक्कनदार डस्टबीन इस्तेमाल करने तथा प्रतिष्ठान के परिसर को नियमित रूप से स्वच्छ रखने का निर्देश दिया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश व खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार शमिल थे।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...