Saturday, March 16, 2024

देश का सबसे बड़ा महाघोटाला है इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड: अरविन्द गोंडवाना

आईपीएस एवं गोंगपा ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को प्रेषित किया ज्ञापन
बलिया। "इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड है महाघोटाला, इससे प्राप्त धन को जप्त करो। उद्योगपतियों के माफ 16 लाख करोड़ रूपये का कर्जा वसूल करो" के नारे के साथ इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संयुक्त तत्वावधान में 16 मार्च दिन शनिवार को बलिया जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति जी को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

 ज्ञापन में प्रमुख रूप से मांग की गयी है कि मा0 सुप्रीम कोर्ट द्वारा इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड को असंवैधानिक घोषित कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड से राजनीतिक दलों को प्राप्त धन भी असंवैधानिक ही हुआ। इसलिए इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड से प्राप्त धन को तत्काल जप्त कर, उसे राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित कर सरकारी खजाने में जमा कराया जाय। इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड से राजनीतिक दलों को बड़ी मोटी रकम देने वाली सभी कम्पनियों, लोगों की मा.सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में ईडी, इन्कम टैक्स व सीबीआई से जांच करायी जाय। केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा प्रमुख उद्योगपतियों के जो 16 लाख करोड़ रूपये का कर्जा माफ किया गया है। यह धन देश की आम जनता का है। इसको माफ न किया जाय बल्कि राष्ट्रहित में उक्त 16 लाख करोड़ रूपये को उन उद्योगपतियों से वसूल किया जाय।

 इस अवसर पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द गोंडवाना ने कहा कि इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड देश का सबसे बड़ा महाघोटाला है। ब्लैक मनी को ह्वाइट मनी करने का गोपनीय तरीका है जिसका अब फर्दाफास हो चुका है प्रधानमंत्री जी कहते थे कि न खाऊगां न खाने दूॅगा उनका भी चेहरा आम जनता में बेनकाब हो चुका है। लाटरी किंग जैसी कम्पनी से हजारों करोड़ का चंदा इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड से प्राप्त करना, पुलवामा हमले के कुछ ही दिनों बाद एक पाकिस्तानी कम्पनी से इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड द्वारा चंदा लेना भाजपा का कौन सा राष्ट्रवाद है। इस पर मा.प्रधानमंत्री जी को अपना वकतव्य देना चाहिए। नोटबंदी से लगायत कोरोना काल में आम जनता परेशान रही और भाजपा सरकार वैक्सिन कम्पनी से भी इलेक्ट्रोरल बाॅण्ड चंदा लेने में ही व्यस्त रही। इसका जवाब अब आम जनता आने वाले लोक सभा चुनाव में देगी। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज शाह ने कहा कि भाजपा का फर्जी राष्ट्रवाद का पर्दाफास हो चुका है। इसको लेकर गांव-गांव में जाकर आम जनता को भाजपा की जनविरोधी- राष्ट्रविरोधी नीतियों से अवगत कराया जायेगा। आने वाला लोकसभा चुनाव देश, संविधान, लोकतंत्र व रोजगार बचाने का चुनाव है। इसलिए आम जनता भाजपा के किसी भी झांसे में आने वाली नहीं है।

प्रदर्शन में प्रमुख रूप से आईपीएस के जिलाध्यक्ष सुरेश शाह, गोंगपा के प्रदेश महासचिव गोपाल खरवार, जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड, तहसील अध्यक्ष संजय गोंड, सुचित गोंड, मुन्ना प्रसाद, सुरेश गिरि, रामाकान्त प्रसाद, मनोज कुमार भी रहे। महामहिम राष्ट्रपति जी को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि अपर उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र चैधरी ने स्वीकार किया।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...