Tuesday, March 19, 2024

मृतक शिक्षक के परिजनों को मात्र 25 लाख एक क्रूर मजाक: डॉ अवनीश पाण्डेय

योगी सरकार से एक करोड़ एवं सरकारी नौकरी की मांग
बलिया। माध्यमिक शिक्षा की हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की कापी के बन्डलों को वाराणसी से मुजफ्फरनगर लेकर जा रहे शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को पुलिस कर्मी द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिया गया जिसकी गूंज जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय में महाविद्यालयों की कापी का मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों, विभिन्न महाविद्यालयों में अध्यापन कर रहे शिक्षकों व चुनाव ड्यूटी में लगाए गए महाविद्यालयों के शिक्षकों तक पहुँची। 

जनकु आक्टा के महामंत्री डॉ अवनीश चन्द पाण्डेय ने कहा कि शिक्षकों का विचार है कि सरकार ने मात्र 25 लाख रुपये जो आन ड्यूटी शिक्षक का अधिकार है, को देकर अपनी जिम्मेदारी पूर्ण मान रही है, यह नाकाफी है। शिक्षकों का कहना था कि सरकार संवेदनशीलता का परिचय दे। अखिलेश सरकार में प्रतापगढ़ में एक सीओ की हत्या पर पांच करोड़, दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा एक पुलिस कर्मी के मरने पर एक करोड़ और एक शिक्षक की आन ड्यूटी गोली मारकर हत्या करने पर मात्र 25 लाख शिक्षक समुदाय के साथ क्रूर मजाक है और शिक्षकों के प्रति और उस मृतक शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार के परिवार के प्रति सरकार की घोर असंवेदनशीलता है। आज जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों में उस दिवंगत शिक्षक के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की गई और शोक के साथ साथ सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया गया। 

सभी शिक्षकों ने समवेत रूप से मांग की मृतक्  शिक्षक के परिवार को सरकारी नौकरी व आश्रितों को कम से कम एक करोड़ रुपये की सहायता राशि सरकार तत्काल उपलब्ध कराए ताकि मूल्यांकन और चुनाव जैसे जिम्मेदारी भरे कार्यों में  किसी प्रकार की कोई बाधा न उत्पन्न हो। और यदि कोई बाधा उत्पन्न होती है तो  शिक्षकों के प्रति सरकार की असंवेदनशीलता ही इसका प्रमुख कारण होगी। 

शोक सभा में डॉ अंगद सिंह, डॉ संजय कुमार, डॉ वृजभान यादव, डॉ मान सिंह, डॉ दशरथ चौहान, डॉ माथुर, डॉ माला कुमारी, डॉ प्रिंस पाण्डेय, पूर्व अध्यक्ष जनकुआक्टा डॉ बृजेश सिंह, डॉ उमेश सिंह, डॉ अजय पाण्डेय, डॉ फूलबदन सिंह, डॉ विवेक राय, डॉ अशोक कुमार यादव, डॉ विवेकानंद पाण्डेय, डॉ शैलेंद्र राव, डॉ संजय मिश्र, डॉ अमर सिंह, डॉ सुशील दुबे, डॉ बब्बन राम, डॉ अशोक कुमार सिंह, डॉ दिनेश कुमार, डॉ मनीष पाण्डेय, डॉ उमाकांत यादव, डॉ सच्चिदानंद मिश्र, डॉ त्रिपुरारी ठाकुर, डॉ चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी, डॉ निशा सोनी, डॉ विजयानंद पाठक, डॉ रामनरेश यादव, डॉ चौरसिया, डॉ धीरज सिंह, डॉ धीरेन्द्र यादव, डॉ संजय त्रिपाठी, डॉ अजय बिहारी पाठक आदि अनेक शिक्षकों ने एक स्वर में मृतक शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार के परिवार को सरकारी नौकरी व कम से कम एक करोड़ रूपये की मांग की।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...