Thursday, January 25, 2024

निर्भीक होकर करना चाहिए मतदान: डीके पाठक

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सिकंदरपुर थाना में मतदाता शपथ ग्रहण का हुआ आयोजन
सिकंदरपुर (बलिया)। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर पुलिस अधीक्षक बलिया देव रंजन वर्मा के आदेश के क्रम में थाना अध्यक्ष सिकंदरपुर डीके पाठक के देख रेख में शपथ ली गई।

थाना स्थानीय पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर थाना अध्यक्ष एवं अन्य अधिकारी कर्मचारीगण की उपस्थिति में मतदाता शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया। थाना अध्यक्ष सिकंदरपुर डीके पाठक ने बताया कि 25 जनवरी पूरे भारत वर्ष में मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 को भारत एक गणतांत्रिक देश बना था। 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाचन आयोग का गठन हुआ था। सन 2011 में भारत सरकार ने चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि भारत के प्रत्येक नागरिक को लोकतंत्र में विश्वास रखकर देश की स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने की लोकतांत्रिक परंपरा को बरकरार रखना चाहिए। इसके अलावा प्रत्येक नागरिक को धर्म, जाति, समुदाय, भाषा के आधार पर एवं अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए और प्रत्येक मतदाता को अपनी सक्रिय भागीदारी के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत करने का संकल्प लेना चाहिए। 

 राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर थाना स्थानीय पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर थाना अध्यक्ष एवं अन्य अधिकारी कर्मचारीगण की उपस्थिति में मतदाता शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...