Monday, October 2, 2023

महायज्ञ में प्रत्येक ग्राम सभा के सहभागिता के लिए किया गया नियोजन


गायत्री परिवार बलिया का जनपदीय कार्यकर्ता गोष्ठी संपन्न
बलिया। गायत्री परिवार बलिया के जनपदीय कार्यकर्ता गोष्ठी में 17 ब्लॉक के सभी न्याय पंचायत व नगर के 25 वार्ड के कार्यकर्ता भाई-बहन सम्मिलित हुए। बंदनीय माता जी के जन्म शताब्दी वर्ष के अंतर्गत शांतिकुंज हरिद्वार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम के अंतर्गत 950 ग्राम सभा में 30 प्रशिक्षित टोलियों के माध्यम से प्रत्येक शनिवार रविवार को दो दिवसीय कार्यक्रम के माध्यम से घर-घर देव स्थापना के कार्यक्रम निर्धारण किया गया। 
गायत्री शक्तिपीठ पर चल रहे एक वर्षीय अखंड जप 24 घंटा हेतु   ब्लॉक एवं वार्ड के परिजनों को अपनी निर्धारित तिथि पर सायं 4:00 बजे से अगले दिन सायं 4:00 बजे तक अधिक से अधिक संख्या मेंआने का आवाहन किया गया। जनपद में 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ  चार ब्लाकों में व गायत्री शक्तिपीठ महावीर घाट बलिया पर 108 कुंडिय गायत्री महायज्ञ एक जनवरी से 5 जनवरी 2024 तक शांतिकुंज हरिद्वार द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत प्रत्येक ग्राम सभाओं के सहभागिता के लिए नियोजन किया गया।
 झांसी एवं सुल्तानपुर के प्रांतीय कार्यक्रम में जाने वाले भाई बहनों का रजिस्ट्रेशन हेतु युवा जिला समन्यवक राकेश पांडे एवं जिला संयोजक रविंद्र नाथ पांडे जी को जिम्मेदारी दिया गया। भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा को समय से पूर्ण करने की व्यवस्था बनाई गई। आओ गढ़े संस्कारवान पीढ़ी कार्यक्रम के अंतर्गत बलिया जनपद में दो दिवसीय शिविर दिनांक 25 से 26 नवंबर 2023 को शांतिकुंज हरिद्वार की टोली द्वारा निर्धारित किया गया है। उक्त तिथि में अधिक से अधिक बहनों को आने का आह्वान किया गया।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...