Monday, February 20, 2023

बलिया में चार दिन रहेगी सचल खाद्य प्रयोगशाला वैन

खाद्य पदार्थो की शुद्धता की जाँच कर लोगो को करेगी जागरूक
बलिया। सचल खाद्य प्रयोगशाला वैन (फूड सेफ्टी आन व्हील) जिले 21 से 24 फरवरी तक रहकर खाद्य कारोबार कर्ताओ, विद्यालयों के छात्रों व आम नागरिकों को मिलावट के प्रति जागरूक करेगी। इस दौरान खाद्य पदार्थो की शुद्धता की जाँच करके मौके पर ही तत्काल उसकी रिपोर्ट से सम्बंधित को अवगत कराया जायेगा।

सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन वेद प्रकाश मिश्र ने बताया कि सचल खाद्य प्रयोगशाला वैन से जो भी खाद्य पदार्थ की जांच की जायेगी वह निःशुल्क है। खाद्य पदार्थ के नमूने की रिपोर्ट पर किसी प्रकार की कोई नही होनी है। वैन का उद्देश्य खाद्य पदार्थो में मिलावट के प्रति जनमानस को जागरूक करना है।

श्री मिश्र ने बताया कि वैन 21 फरवरी को सदर, 22 फरवरी को रसड़ा, 23 फरवरी को बांसडीह व 24 फरवरी को नगर पालिका बलिया क्षेत्र में रहेगी। वैन के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी चन्द्र प्रकाश यादव, प्रेम कुमार यादव, संतोष कुमार, चन्द्र प्रकाश यादव, ओम प्रकाश यादव, प्रेम कुमार यादव, अनिल कुमार एवं नरेन्द्र कुमार साथ-साथ रहेंगे रहेंगे और लोगों को जागरूक करेंगे।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...