Wednesday, February 8, 2023

नौ फरवरी की बलिया बंद का निर्णय स्थगित

आरोपियों पर कार्रवाई हेतु शासन प्रशासन को दिया गया समय

स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता आत्महत्या प्रकरण में संयुक्त व्यापार मंडल का निर्णय
बलिया। संयुक्त व्यापार मंडल बलिया के तत्वावधान में अग्रवाल धर्मशाला बलिया पर बुधवार को बैठक हुई जिसमें शासन प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा की गई। जिसमें यह पाया गया कि प्रशासन द्वारा गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है। 

आज पुलिस अधीक्षक बलिया ने प्रेस वार्ता करके कठोर कार्यवाही का जो संदेश दिया है वह भी महत्वपूर्ण है। इन बातों को ध्यान में रखकर शासन प्रशासन को एक सप्ताह का समय दिया गया और 9 फरवरी 2023 की बंदी को स्थगित किया जाता है लेकिन आंदोलन जारी रहेगा। जनपद के सभी तहसीलों द्वारा मांग के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। वही 11 फरवरी को सभी मंडियों में मशाल जुलूस निकाला जाएगा। एक दैनिक समाचार पत्र द्वारा स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता को सूदखोर बनाने के प्रयास की घोर निंदा किया गया जबकि पुलिस अधीक्षक बलिया  का बयान भी प्रकाशित हुआ कि डायरी की खोज की जा रही है।इस निर्णय को सर्वसम्मत से पारित किया गया।

 बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद गांधी ने कहा कि सरकार व प्रशासन की कार्रवाई की गंभीरता को देखते हुए 9 फरवरी की बंदी को स्थगित किया जाता है और एक सप्ताह का समय दिया जाता है। जो संयुक्त व्यापार मंडल का मांग है उसको पूरा किया जाए।  संगठन बंदी का निर्णय लेगा और आंदोलन को प्रदेश स्तर पर ले जाएगा। प्रदीप वर्मा एडवोकेट, प्रदेश अध्यक्ष, पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल ने कहा कि हमारी सभी मांगें नहीं पूरी की जाती है तो संगठन व व्यापारी आंदोलन करेगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार प्रशासन की होगी। सुनील सराफ सर्राफा मंडल बलिया ने कहा कि व्यापारी समाज को कमजोर समझने का भूल न किया जाए। इस मामले में कठोर कार्यवाही हो। सुनील जायसवाल मंडल अध्यक्ष उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल आजमगढ़ ने कहा कि स्वर्गीय नंदलाल गुप्ता के खिलाफ छवि खराब करने की खबर प्रकाशित करने की घोर निंदा करता हूं और धमकी देने वाले खबर को पुलिस अधीक्षक बलिया को गंभीरता से लेना चाहिए जो एक अखबार में प्रकाशित हुआ है। 

 बैठक में प्रमुख रूप से मजय सिंह जिला अध्यक्ष पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल बलिया, श्याम जी रौनियार, रितेश रौनियार, अशोक जी सराफ, जितेंद्र कुमार वर्मा, विजय कुमार वर्मा, राजेश कुमार, अशोक गुप्ता, संजय रौनियार, मोहन जी, प्रेरक गुप्ता, गौरव, विवेक कुमार गुप्ता, धीरज कुमार गुप्ता, सुनील कुमार गुप्ता आदि बहुत सारे लोग उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता अरविंद गांधी ने किया तथा संचालन राहुल कुमार गुप्ता ने किया।

No comments:

Post a Comment

नवागत थानाध्यक्ष के लिए माफियाओं व तस्करो पर लगाम लगाना होगी एक चुनौती

हल्दी (बलिया)। कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने हल...