Wednesday, February 22, 2023

निरस्त हुआ स्व. नंदलाल गुप्ता के जमीन का बैनामा


सहायक आयुक्त स्टांप ने बैनामा एवं रजिस्ट्री करने से पहले पूर्ण रूप से जांच पड़ताल के दिए निर्देश
बलिया। विगत दिनों सूदखोरों से परेशान होकर शहर के मालगोदाम रोड आर्म्स कॉर्पोरेशन के मालिक ने फेसबुक पर लाइव आकर खुद को गोली मार ली थी। व्यापारी नन्दलाल गुप्ता आत्महत्या कांड में मृतक व्यापारी की पत्नी ने जिन बैनामा जमीनों की बात की थी।
     महेंद्र प्रताप यादव सहायक स्टांप आयुक्त बलिया

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के निर्देश के क्रम में बैनामा जमीन की जांच की जा रही थी। इस मामले में सहायक आयुक्त स्टांप महेंद्र प्रताप यादव ने मीडिया से बताया कि मृतक नंदलाल गुप्ता और सुनील मिश्र के बीच जो दो जमीनों का बैनामा हुआ था उसे जिला कारागार अंतर्गत मजिस्ट्रेट के देख रेख में मोनी गुप्ता और सुनील मिश्र के सह सहमति से बैनामा को निरस्त करवा दिया गया है l साथ ही सहायक आयुक्त स्टांप महेंद्र प्रताप यादव ने जिले के सभी सब रजिस्ट्रार को सख्त निर्देश दिया की किसी भी भूमि की बैनामा एवं रजिस्ट्री करने से पहले पूर्ण रूप से जांच पड़ताल कर ले जिससे से आम जन को किसी प्रकार की दिक्कत न हो l जांच पड़ताल में गलत दस्तावेज पाए जाने पर सब रजिस्ट्रार जिमेदार होंगे।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...