Thursday, February 16, 2023

चार्जशीट दाखिल होने के बाद होगी गैंगस्टर की कार्रवाई: डीएम

स्व. नंदलाल गुप्ता कांड में आए नामो में किसी को भी सूदखोरी का लाइसेंस नही है प्राप्त
बलिया। अधिकार सेना की टीम एडीएम फाइनेंस बलिया कार्यालय गई, जहां संबंधित रजिस्टर से यह ज्ञात हुआ कि बलिया में वर्ष 2022-23 में कुल 16 लोगों को सूदखोरी का लाइसेंस दिया गया था, किंतु जिन 18 लोगों का नाम नंदलाल गुप्ता कांड में आया है, उनमें से किसी को भी सूदखोरी का लाइसेंस प्राप्त नहीं है।

 इस संबंध में अधिकार सेना की टीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर के नेतृत्व में जिला मजिस्ट्रेट बलिया सौम्या अग्रवाल से मुलाकात की और उन्हें बताया कि नंदलाल गुप्ता कांड में जिन 18 लोगों के नाम प्रकाश में आए हैं उनमें किसी के पास भी सूदखोरी का लाइसेंस नहीं था। अमिताभ ठाकुर ने नंदलाल गुप्ता कांड में प्रकाश में आए सभी अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाही करने के साथ इन सभी लोगों की संपत्तियों की गहराई से जांच कराते हुए इनके बेनामी संपत्ति पाए जाने पर उसके संबंध में ईडी और इनकम टैक्स को सूचित किए जाने का अनुरोध किया। जिला मजिस्ट्रेट सौम्या अग्रवाल ने कहा कि मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने सूदखोरों के खिलाफ उनके आर्थिक मामलों में भी जांच किए जाने का आश्वासन दिया।

 अधिकार सेना की टीम ने नंदलाल गुप्ता के परिजनों से भी मुलाकात की, जिन्होंने अब तक की गई कार्यवाही को पूरी तरह असंतोषजनक बताया और कहा कि प्रशासन मात्र आश्वासन दे रहा है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। अधिकार सेना ने नंदलाल गुप्ता के परिजनों को आश्वासन दिया कि वह अंत तक इस मामले में उनके साथ खड़े रहेंगे।   

टीम मे स्वर्णकार संघ के सुनील सराफ के साथ अधिकार सेना के मनोज राय हंस, रितेश कुमार पांडे, मधुसूदन श्रीवास्तव, प्रवीण सिंह, अशोक कुमार पत्रकार,  केदारनाथ उपाध्याय, विजय वर्मा तथा अन्य लोग उपस्थित थे।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...