Monday, February 6, 2023

फिट इंडिया योगा कैंप का हुआ आयोजन

राधा कृष्णा एकेडमी स्कूल के बच्चों ने योग उत्सव कार्यक्रम में किया प्रतिभाग
बलिया। इंडियन हेल्थ एंड स्पोर्ट्स ऑर्गेनाइजेशन  एवं इंटरनेशनल हायर सेंसरी परसेप्शन ब्रेन योगा  के तत्वावधान शहर के जापलिनगंज स्थित राधा कृष्णा एकेडमी स्कूल में फिट इंडिया योगा कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के बच्चों ने इस योग उत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग लिया।

कैंप का विषय योग के द्वारा व्यक्तित्व विकास रहा।  बच्चों को विभिन्न प्रकार के आसन, प्राणायाम, सुक्ष्म क्रियाएं, ब्रेन योगा के माध्यम से जागरूक किया गया एवं योग को अपने जीवन में शामिल करने की प्रतिज्ञा दिलाई गई। इस अवसर पर स्कूल की चेयरमैन मिसेस अनीता मिश्रा, डायरेक्टर मिस्टर अद्वित मिश्रा, स्कूल की प्रधानाचार्या मिस नेहा सिंह समेत सभी शिक्षक गण उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में मंच का संचालन मिस दिव्या चौरसिया द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता आईएचएसओ के अध्यक्ष एवं आईएचएसपी के नेशनल ब्रेन ट्रेनर धनंजय योगाचार्य ने किया।  अपने कठिन योगासनों के माध्यम से बच्चों को योग के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर आईएचएसओ की महासचिव एवं आईएचएसपी की नेशनल कोऑर्डिनेटर डॉ दिवा सिंह ने कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष योगदान दिया। 

इस मौके पर आईएचएसओ के चेयरमैन सचिन सिंह ने बच्चों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में आए सुरेंद्र कुमार सिंह, इंदिरा सिंह और औंसफ़ आलम (चांद) जी ने भी बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर संस्था के सदस्य एवं योग प्रशिक्षक सुनील सर, स्नेहलता, अलक्ष्या सिंह, आंचल, ओम प्रकाश, आरिफ अंसारी, संजीत आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

नवागत थानाध्यक्ष के लिए माफियाओं व तस्करो पर लगाम लगाना होगी एक चुनौती

हल्दी (बलिया)। कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने हल...