Saturday, August 3, 2024

बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु तिथिवार लगेगा शिविर: एडीएम

जिले के सभी विकास खण्डों में पांच से 26 अगस्त तक लगेगा शिविर
बलिया। अपर जिलाधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया है कि जनपद के सभी विकास खंडों में एसआईएस इंडिया लि0 जौनपुर के तत्वावधान में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु तिथिवार शिविर का आयोजन किया जायेगा। 

डिप्टी कमांडेंट रजनीश राय ने बताया कि एसआईएस इंडिया लि0 भारत की बहुराष्ट्रीय कम्पनी है, जो सुरक्षा प्रदान करने का कार्य पूरे भारत व विदेशो में कर रही है। इस शिविर में सुरक्षा सैनिक, सुपरवाइजर व आफिसर ग्रेड की नियुक्ति की जायेगी। प्रत्येक विकास खण्ड मुख्यालयो पर तिथिवार आयोजित शिविर के पूर्ण विवरण अनुसार तिथियां ब्लाक स्तर पर निर्धारित की गई है। जिसमें विकास खण्ड बासडीह और चिलकहर में 05 व 06 अगस्त को, पन्दह और सीयर में 07 व 08 अगस्त को, बेलहरी और दुबहड में 09 व 10 अगस्त को, रसड़ा और सोहाव में 11 व 12 अगस्त को, बेरूआरबारी और गडवार में 17 व 18 अगस्त को, रेवती और बैरिया में 20 व 21 अगस्त को, हनुमानगंज और मनियर में 22 व 23 अगस्त को, नगरा और नवानगर में 24 व 25 अगस्त को एवं 26 अगस्त को विकास खण्ड मुरलीछपरा में शिविर का आयोजन किया जाएगा। जौनपुर ट्रेनिंग सेंटर के इंचार्ज डिप्टी कमांडेंट रजनीश राय बताया कि सुरक्षा  सैनिक एवं सुपरवाइजर और ऑफिसर पद के लिए शारीरिक माप दण्ड जिसमें लम्बाई 168 सेंमी, सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 19 से 40 के बीच, वजन 56 से ज्यादा 90 से कम, योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। वही सुपरवाइजर और अधिकारी के लिए इंटर और बीए पास होना चाहिए और लंबाई 170 सेंटी मीटर और उम्र 19 से 40 वर्ष जो देखने में होनहार हो। 

ऐसे इच्छुक बेरोजगार युवको को उक्त निर्धारित तिथिया अपनी सुविधानुसार संबंधित ब्लाको में निर्धारित शिविर में भर्ती हेतु प्रतिभाग कर सकते है जिसमें चयनित अभ्यर्थियो का पंजीकरण करने के लिए 350रू0 ऑनलाइन जमा करना होगा। पंजीकृत चयनियत अभ्यर्थियो को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए जौनपुर भेजा जायेगा, जहाँ प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान  एक माह प्रशिक्षण के उपरान्त उन्हें सरकारी और गैर सरकारी जगहों के तैनाती स्थलो पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। 

जैसे बनारस में बड़े बड़े  होटल मंदिर, रेलवे मेट्रो, हॉस्पिटल जैसे बड़े बड़े जगह में तैनात कर दिया जाएगा। जहाँ नौकरी के दौरान पीएफ ईएसआई, ग्रेच्युटी, इन्स्युरेन्स, पेंशन एवं अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी।
चित्र परिचय: देवेंद्र प्रताप सिंह (अपर जिलाधिकारी, बलिया)

रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...