Friday, January 12, 2024

हम सभी की प्रथम जिम्मेदारी है माता पिता की सेवा


वृद्धा आश्रम में मनाई गई पूर्व उप बेसिक शिक्षा अधिकारी हृदय शंकर यादव की पुण्यतिथि 
बलिया। गड़वार स्थित वृद्ध आश्रम पर पूर्व उप बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वर्गीय हृदय शंकर यादव की याद में पत्रकार बीपी यादव ने फल, मिठाइयां और अन्य भोज्य पदार्थों का वितरण किया। 
उन्होंने बताया कि अपने माता पिता की सेवा हम सभी की प्रथम जिम्मेदारी है, क्योंकि जैसा आचरण आज हम करेंगे वैसा ही आने वाली पीढ़ियां हमारे साथ करेंगे। आधुनिकता के चलन में हम अपने बुजुर्ग माता-पिता को भूलते जा रहे हैं जो कहीं से भी उचित नहीं है। कहा कि पिता तुल्य ससुर स्वर्गीय हृदय शंकर  यादव सदैव सामाजिक कार्यों में रहते थे और वह कहते थे कि माता-पिता से बढ़कर किसी की सेवा नहीं होती है और उन्हीं बातों से प्रेरित होते हुए आज मैं आश्रम आया हूं। और सैकड़ो वृद्धजनों कोटि कोटि आशीर्वाद प्राप्त किया हूं।

वृद्ध आश्रम अधीक्षक घनश्याम सिंह ने बताया कि वृद्ध आश्रम में आपके आसपास जो भी मजबूर लाचार माता-पिता है आकर रह सकते हैं यहां पर भोजन रहने खाने पीने की समस्त चीज सरकार द्वारा फ्री में मुहैया कराई जाती है। यहां पर जितने भी वृद्ध जन है सभी बहुत ही खुश हैं।

इस अवसर पर विक्की गुप्ता, घनश्याम सिंह, सुनील सेन दादा, मोनू कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...