Tuesday, May 23, 2023

एक तीर से दो निशाना बनाया राजेश गुप्ता ने

मल्टीपल एफ़रेसेसिस डोनेशन करने वाले पहले रोटेरियन बने राजेश गुप्ता
वाराणासी। रोटरी क्लब वाराणासी ईस्ट के पूर्व अध्यक्ष एवं के आर के के फाउंडर सेक्रेटरी ने मंगलवार को लहरतारा स्थित होमी भाभा कैंसर अस्पताल में एक साथ प्लेटलेट्स और ब्लड दोनो दान किया। इस तरह का डोनेशन करने वाले रोटरी मंडल 3120 के पहले तथा आल इंडिया स्तर पर तीसरे डोनर्स है। 
होमी भाभा ब्लड बैंक के इंचार्ज डाक्टर अक्षय बत्रा और के आर के अभिनव टकसाली क्रमशः पहले और दूसरे है। इस डोनेशन प्रकिया से डोनर्स एक ही टाइम में एक साथ सिंगल डोनर प्लेटलेट्स और रेड ब्लड दोनो दान कर सकता है। यह प्रक्रिया अभी भारत मे सिर्फ लहरतारा स्थित होमी भाभा कैंसर अस्पताल में ही है। लोगो मे रक्तदान के प्रति चेतना जागृत करने वाले राजेश गुप्ता का क्रमशः 73 वां और 74 वां डोनेशन है। डोनेशन की प्रक्रिया सफलता पूर्वक सम्पन्न होने पर अध्यक्ष नीरज पारिख, उपाध्यक्ष प्रशांत गुप्ता, कोषाध्यक्ष धीरज मल्ल, सह सचिव नमित पारिख संरक्षक गण केशव जालान, निधि देव अग्रवाल, प्रदीप इसरानी सहित रोटरी ईस्ट के अध्यक्ष राजू राय ने बधाई दी है।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...