Wednesday, February 15, 2023

प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

गोंगपा व आईपीएस ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन
बलिया। पिछले दिन कानपुर देहात के ग्राम मंडौली में अतिक्रमण हटाने के दौरान माता-पुत्री का जिंदा जल कर मर जाने की हृदय विदारक घटना उत्तर प्रदेश भाजपा योगी सरकार की अमानवीयपूर्ण क्रूर कार्यवाही को उजागर करता है। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार, उत्पीड़न, अराजकता चरम पर है। कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है, ऐसी स्थिति में प्रदेश की असंवेदनशील  भाजपा सरकार को तत्काल बर्खास्त कर, उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने की मांग के साथ ही अतिक्रमण हटाने जाने के दौरान जिंदा जलकर मरी माता-पुत्री हत्याकांड की जांच मा0 उच्च न्यायालय के वर्तमान सिटिंग जज से कराकर उक्त बर्बर घटना के दोषी प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को तत्काल सरकारी सेवा से टर्मिनेट कर उन पर कठोर कार्यवाही करने की मांग को लेकर 15 फरवरी दिन बुधवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी व इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के संयुक्त तत्वावधान में बलिया जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति जी को प्रेषित किया गया।
 जिलाधिकारी के प्रतिनिधि डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सीमा पांडे जी ने ज्ञापन आकर स्वीकार किया। इस दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री उत्तर प्रदेश प्रभारी व इंडियन पीपुल्स सर्विसेज(आईपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गोंडवाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा की योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल है। प्रदेश में घोर अराजकता व उत्पीड़न है। समाज का हर तबका अपने आप को असुरक्षित व डरा हुआ महशूस कर रहा है तथा तानाशाही भाजपा सरकार से मुक्ति चाहता है। योगी की बुलडोजर संस्कृति गरीब ब्राम्हण परिवार को भी बख्शने का काम नहीं कर रही है। एक तरफ बाबा रामदेव जैसे तमाम कार्पोरेटों को बेसकीमती भूमि रेवड़ी के रूप में बांट देने का काम किया जा रहा है तो वही दूसरी तरफ झोपड़ी के रूप में अपना आशियाना बनाये गरीब लोगों पर बुलडोजर तक चढ़ा दिया जा रहा है और माता-पुत्री की जिंदा जल जाने जैसी हृदय विदारक घटना घटित हो जा रही है और कानपुर देहात जिला प्रशासन/पुलिस प्रशासन जान बचाने के बजाय मुकदर्शक बना रहता है। ऐसी स्थिति में प्रदेश की भाजपा सरकार को तत्काल बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना चाहिए। अरविन्द गोंडवाना ने आगे कहा कि प्रदेश और देश में अमानवीय, असंवेदनशील भाजपा के उत्पीड़न से मुक्ति दिलाने हेतु गोंडवाना गणतंत्र पार्टी गांव-गांव में जन जागरूकता अभियान चलाने का काम कर रही है और निश्चित ही आने वाले दिनों में और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश से सफाया कर देने का काम आम जनता करेगी। 

इस दौरान अरविन्द गोंडवाना के अलावा प्रमुख रुप से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमेर गांड, जिला सचिव परशुराम खरवार, तहसील अध्यक्ष संजय गोंड, आईपीएस के जिलाध्यक्ष सुरेश शाह, रामचंद्र जेठवंत, बबलू गोंड, दिनेश गिरी, छोटेलाल राम भी रहे।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...