Monday, February 20, 2023

पत्रकार स्व. आलोक पांडेय के ब्रह्मभोज संस्कार में पत्रकारों ने अर्पित की श्रद्धांजलि

लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के अस्पताल में हो गया था निधन
रसड़ा(बलिया)। इलाज के दौरान  असामयिक मृत्यु काल कवलित हुए रसड़ा के पत्रकार आलोक कुमार पाण्डेय की त्रयोदशाह कर्म क्रियाअंतिम संस्कार ब्रह्मभोज रविवार को उनके आवास पर आयोजित की गयी जिसमे उनके याद मे एक श्रद्धांजलि सभा में जिले भर के पत्रकारों ने पहुंचकर उनके छायाचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

पत्रकारों ने एक स्वर से स्व. पांडेय के व्यक्तित्व और कृतित्व की चर्चा की। उन्हें कलम का योद्धा बताते हुए जिले के वरिष्ठ पत्रकारो ने उनके साथ बिताए गए दिनों को याद किया। कहा कि आलोक पांडेय पत्रकार होने के नाते सही गरीब असहाय की आवाज समाचार के माध्यम से उठाते रहे। युवा पीढ़ी को स्वर्गीय पांडेय द्वारा किए गए ईमानदारी पूर्ण कार्यों से सीख लेनी चाहिए। स्व. आलोक पांडेय का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया था। वे गम्भीर बीमारी से पीड़ित थे। स्व.पांडेय हमेशा पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़े रहे। आजीवन राष्ट्रीय सहारा के कार्य करते थे। बीच में वे कुछ दिनों तक दैनिक जागरण के रसड़ा कार्यालय में सहायक के रूप में अपनी सेवा दिए। इसके बाद सहारा से जुड़ गए और अंत समय तक राष्ट्रीय सहारा के लिए खबर लिखते रहे। 

श्रद्धांजलि अर्पित करने वाले में इश्तियाक अहमद, हरि नारायण मिश्रा, पिंटू सिंह, रमाकांत सिंह, संजय शर्मा, राहुल कुमार, तनवीर अहमद, मतलूब अहमद, शिवानन्द बागले, कृष्णा शर्मा, सुनील सरदासपुरी आदि सम्मिलित रहे।
रिपोर्ट: लल्लन बागी

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...