Monday, January 23, 2023

जांच पड़ताल के दौरान स्थानीय व्यापार मंडल को लिया जाए साथ: अरविंद गांधी


जीएसटी अधिकारियों संग व्यापारियों की हुई बैठक
बलिया। शहीद पार्क बलिया में जीएसटी विभाग के अधिकारियों तथा व्यापारी उद्यमी की संयुक्त बैठक सोमवार को हुई।
इस बैठक में जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने व्यापारी उद्यमी को आश्वासन दिया कि शासन और विभाग की कोई भी मंशा व्यापारी उद्यमी का शोषण करना नहीं है। न ही व्यापारी उद्यमी को डरने की आवश्यकता है। वर्ष में 40 लाख के अंदर व्यापार करने वाले तथा सेवा व्यवसाय 20 लाख के अंतर्गत करने वाले को जीएसटी में रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन जो व्यापारी प्रदेश के बाहर से व्यापार करते हैं उनके लिए जीएसटी लेना अनिवार्य है। जीएसटी लेने वाले को विभाग के तरफ से दस लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा किसी प्रीमियम दिए मिलेगा। जीएसटी विभाग से किसी को भी परेशानी होने पर विभाग से संपर्क करें उसे दूर किया जाएगा। जीएसटी विभाग के द्वारा शिकायत मिलने पर शासन और उच्च अधिकारियों के आदेश तथा कानून के दायरे में रहकर ही विभाग कोई भी कार्रवाई करेगा। आम व्यापारी को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। वरिष्ठ व्यापारी नेता अरविंद गांधी ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि स्थानीय स्तर पर जांच पड़ताल के दौरान स्थानीय व्यापार मंडल को साथ लिया जाए जिससे व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल न बने और विभाग को भी अपनी कार्रवाई करने में सहूलियत रहेगा। इस पर अधिकारी ने सहमति व्यक्त किया। 

व्यापारी नेता प्रदीप वर्मा ने कहा कि भयभीत व्यापारी व्यापार मंडल से संपर्क कर सकते हैं। नेता मन्जय सिंह ने कहा कि बैठक के आयोजन में सभी लोगों के सहयोग प्रदान किया जिसमें बैठक सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। सभी को धन्यवाद। अन्य व्यापारी नेता एवं व्यापारियों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए। अंत में उपस्थित अधिकारियगण ने सभी की बातों को ध्यान पूर्वक सुने और कहा कि आप सभी के सहयोग से भविष्य में भी इस तरह की बैठक होती रहेंगे जिससे विभाग और व्यापारियों के बीच में परस्पर सहयोग एवं आपसी सामंजस्य का माहौल बना रहे।

बैठक में जीएसटी विभाग के डीसी बजरंगी यादव, डीसी सुरेंद्र बहादुर व एडीसी विवेक कुमार उपस्थित रहे। वही व्यापार मंडल के तरफ से वरिष्ठ व्यापारी नेता अरविंद गांधी, प्रदेश उपाध्यक्ष, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश, प्रदीप वर्मा एडवोकेट, मंजय सिंह, अरुण कुमार गुप्ता, रमजान अंसारी, रजनीकांत सिंह, आकाश पटेल, राम कुमार मुन्ना, रविंद्र पटेल, प्रदीप रस्तोगी, चंदन सहगल आदि सहित बहुत व्यापारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...