Wednesday, August 7, 2024

किन्नर समाज द्वारा निकाला गया भव्य शोभायात्रा

नगर के पांच प्रमुख मंदिरो में मंत्रोच्चार के साथ किया गया घण्टा प्रतिस्थापन
बलिया। नगर के यजमानो की सुख समृद्धि के लिए अखिल भारतीय मंगलमुखी किन्नर समाज के बैनर तले अध्यक्ष माधुरी पाण्डेय उर्फ पाण्डेय बाबा के नेतृत्व में नगर के पांच प्रमुख मंदिरो में घण्टा प्रतिस्थापन मंत्रोच्चार के साथ किया गया। 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को अपरान्ह 13.30 बजे किन्नर समाज के श्रध्दालुओ की नगर के टाउन हाल क्राति मैदान से एक शोभा यात्रा निकाली। जो महर्षि भृगु मंदिर मे सबसे पहले पहुंचकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ ही घण्टा स्थापन किया गया। तत्पश्चात गंगेश्वर महादेव मंदिर, बालेश्वर मंदिर और हनुमानगढी मंदिर के साथ ही टाउन हाल बाबू भवन से सटे हनुमान मंदिर  मे गाजे बाजे के साथ घण्टा स्थापन किया गया। इसके बाद शोभा यात्रा टाउन हाल पहुंच कर समाप्त हो गई। अध्यक्ष सुश्री माधुरी ने नगर के समस्त श्रध्दालुओ से शोभा यात्रा की सफलता के लिए आभार व्यक्त किया। इस शोभायात्रा में प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिह ने टाउन हाल पहुचकर किन्नर समाज की अध्यक्ष माधुरी पाण्डेय का स्वागत कर अन्य जनपदो से आये किन्नरो का स्वागत कर आशिर्वाद प्राप्त किया। 

इस अवसर पर नायक माधुरी किन्नर ने मंदिरो में घण्टा स्थापना के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अपने यजमानो के सुख समृध्दि और देश में अमन चमन के लिए भगवान महादेव, बाबा भोले नाथ की हम सभी पर कृपा हमेशा बनी रहे। देश में अमन कायम रहे। आज की शोभा यात्रा में सैकडो की संख्या मे प्रदेश के कोने कोने से पहुंचे किन्नरो ने सहभाग किया।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...