Saturday, August 3, 2024

छात्र संसद के पदाधिकारी का शपथ ग्रहण संपन्न

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज जीरा बस्ती में भैया/ बहिनों द्वारा चुने गए पदाधिकारीगण
बलिया। नगर स्थित नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर  इंटर कॉलेज जीरा बस्ती बलिया में विद्यालय में शिशु भारती/ छात्र संसद भैया/ बहिनों द्वारा चुने गए प्रधानमंत्री, न्यायाधीश, सेनापति, अध्यक्ष, मंत्री पद प्रमुख पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न हो गया। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रेमशरण मिश्र, विद्यालय के प्रबंध समिति के अध्यक्ष ताराचन्द, बाल कल्याण समिति के सह मंत्री प्रशांत पाण्डेय, विद्यालय के प्रबंधक प्रमोद कुमार, सह प्रबंधक रमेश कुमार चतुर्वेदी, मुख्य अतिथि आनंद प्रकाश सिंह मंत्री वनवासी कल्याण आश्रम, विशिष्ट तिथि संजय शुक्ला की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदे के चरणो में पुष्पार्चन व दीपार्चन कर किया गया। तत्पश्चात विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रेमशरण मिश्र ने अभ्यागत अतिथियों का परिचय करते हुए उनका तिलक व बैज लगाकर सम्मान करते हुए वरिष्ट आचार्य घनश्याम जी को बुलाया। 

कार्यक्रम के प्रारंभ से प्रधानाचार्य जी ने उनका लक्ष्य हेतू को विस्तार से सबके समक्ष प्रस्तुत किया। उन्होंने विद्या भारती शिक्षा संस्थान द्वारा भैया /बहिनों के चहुमुखी के विकास के लिए ऐसा कार्यक्रम को समय- समय पर किया जाना बताया। वही  आनंद प्रकाश सिंह जी ने अपने आशीर्वचन में संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में ही छात्रों की भावी जीवन का निर्माण होता है। इस अवसर पर भैया /बहिनों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। प्रधानमंत्री भैया आतीश दुबे ने विद्यालय के विकास का संकल्प लिया। वही न्यायाधीश कुमार विश्वास, सेनापति आर्यन राय ने भी अपने प्राण प्रण से जीवन भर भैयाओं के लिए संघर्ष का वादा किया।

कार्यक्रम के संचालक हरेंद्र नाथ मिश्र ने किया तथा आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य तथा कार्यक्रम के प्रमुख आचार्य संजय मिश्रा ने किया।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...