Thursday, March 21, 2024

जिंदगी अनमोल है, वाहन चलाते समय न करे शराब का सेवन: आरटीओ

कहा: वाहन चलाते समय चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट का अवश्य करें प्रयोग
बलिया। सड़क परिवहन नियमों का उलंघन करना आपके लिए परेशानी खड़ा कर सकता है। इसके साथ साथ आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। होली के मौके पर नशे के घुत गाड़ी बिल्कुल न चलाए। प्रमुख सचिव परिवहन उत्तर प्रदेश के निर्देश एवं जिलाधिकारी के मार्गदर्शन के क्रम में आरटीओ अरूण कुमार राय ने लोगों से अपील की है कि होली का त्योहार शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं।

 उन्होंने कहा कि किसी तरह के नशे में गाड़ी न चलाएं। साथ ही होली पर्व को शांति तरीके से मनाने हेतु शराब या भांग का सेवन करके वाहन न चलाने, वाहन में निर्धारित क्षमता के अनुरूप ही सवारी करने, नाबालिगों को वाहन नहीं देने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इससे बहुत बड़ी घटना हो सकती है। कहा कि होली का त्योहार खुशियों के रंग से भरा होता है। आप मदिरा का सेवन अपने घर पर करे। वाहन चलाते समय चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट के साथ ही पहचान पत्र के लिए आधार कार्ड अपनी पाकेट में रखना अति आवश्यक है।

 जनपद वासियों को होली की शुभकामना देते हुए कहा कि जिंदगी बड़ी अनमोल है। इसको आपके पूरे घर एवं परिवार के लोगों की आवश्यकता है। जिंदगी का एक एक पल सही ढंग से गुजारें।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...