Friday, January 19, 2024

अस्पताल कर्मी द्वारा शुल्क मांगने पर होगी कड़ी कार्रवाई: डा0 सुजीत यादव


सीएमएस श्री यादव ने जिला अस्पताल से संबंधित व्यवस्थाओं के संबंध में दी जानकारी
बलिया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुजीत कुमार यादव ने बताया है कि उत्तर प्रदेश शासन के मंशा के अनुरूप एवं जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के मार्गदर्शन में जिला अस्पताल बलिया में नियमों के अनुसार सभी कार्य चल रहे हैं। 

श्री यादव ने कहा कि अस्पताल में चिकित्सा संबंधित कुछ चीजों पर शुल्क है और बाकी सब नि:शुल्क है। अगर अस्पताल का कोई भी व्यक्ति शुल्क मांगता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों को नि:शुल्क खाना मिलता है। दूर दराज से आए हुए मरीज के लिए इस भीषण ठंड से बचाव के लिए राम बसेरा बनाया गया है, ताकि वह व्यक्ति उसमें रुक सके। रुकने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड अनिवार्य है। अस्पताल के अंदर तीन शिफ्ट में सफाई होता है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले या प्रवेश पाने वाले व्यक्तियों विशेष ध्यान दें यह अस्पताल आपका है, इसको साफ सफाई में आप भी सहयोग करें, जैसे कभी भी थूक देना कहीं गंदगी फैलाना यह उचित नहीं है। आप सहयोग करें, साफ सफाई अच्छा मिलेगा। डॉक्टर और सभी डॉक्टर साहिबा अच्छा शब्दों का प्रयोग करें और मरीजों से मीठा भाषा में बात करें, किसी तरह का उल्टा भाषा ना बोले ताकि मरीज को कष्ट हो। जिला चिकित्सालय के अंदर आए हुए व्यक्ति कोई भी समस्या हो तो तुरंत हमारे कार्यालय में अपनी समस्या दर्ज कराया ताकि समस्या का समाधान हो सके। 

श्री यादव ने बताया कि अस्पताल में जितने डॉक्टर हैं नियम के अनुसार अपने दायित्वों को निभाते हैं उनके साथ फार्मासिस्ट, वार्ड बॉय एवं सफाई कर्मचारी अपने कार्य को करते हैं जिला अस्पताल में दो चिकित्सा अधिकारी जो युवक हैं ओपीडी करने के बाद अस्पताल के अन्य कामों में ज्यादा समय देते हैं डॉक्टर दीपक गुप्ता, डॉक्टर रितेश सोनी का नाम शामिल है।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...