Monday, November 6, 2023

राज्य स्तरीय कला उत्सव में बलिया के कलाकारों ने दिखाई अपनी प्रतिभा


टीआईसी बलिया के राहुल चौरसिया रहे प्रथम, होली क्रॉस स्कूल की आरात्रिका स्वर वादन में प्रदेश में तृतीय स्थान
बलिया। राज्य स्तरीय कला उत्सव 2023 प्रतियोगिता में मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज बलिया के राहुल चौरसिया ने प्रथम स्थान प्राप्त कर दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय कला उत्सव में अपना स्थान पक्का कर लिया है। वही होली क्रॉस स्कूल की आरात्रिका ने (स्वर वादन) में प्रदेश में तृतीय स्थान प्राप्त कर मंडल एवं जनपद का नाम गौरवान्वित किया है। 
जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से इन प्रतिभाओं को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दिया है। साथ ही उनके माता-पिता परिवार एवं टाउन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अखिलेश सिनहा एवं होली क्रॉस स्कूल की प्रधानाचार्या सिस्टर मैरी जान, साथ ही इन प्रतिभाओं के प्रशिक्षक शिक्षक को बधाई दिया है जिनके निर्देशन में यह बच्चे प्रशिक्षण लिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग के लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने विश्वास जताया कि निश्चित रूप से राष्ट्रीय स्तर पर भी बलिया का सितारा चमकेगा। इसके साथ ही कला उत्सव के आजमगढ़ मंडल के नोडल अधिकारी डॉ. इफ्तेखार खां एवं सोनीधापा मऊ की श्रीमती रिचा त्रिपाठी, जीजीआईसी रसड़ा की शिक्षिका श्रीमती ज्योति, श्रीमती अनन्या पांडे एवं श्रीमती सपना पाठक की सराहना करते हुए बधाई दिए, जिनके कुशल नेतृत्व में मंडलीय टीम ने प्रतिभा किया। उत्कर्ष शर्मा, अशीष शाह, तरन्नुम खातून, मुन्नी, सोनम सिंह को प्रतिभा करने पर बधाई देते हुए हौसला अफजाई किये। 
रमेश सिंह ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय,भारत सरकार का उद्देश्य माध्यमिक स्तर के विद्यार्थियों की कलात्मक प्रतिभा को पहचानना और शिक्षा में ललित कलाओं का बढ़ावा देना है। प्रतियोगिता से वापस आने पर डॉ. इफ्तेखार खान ने बताया कि आजमगढ़ मंडल से कुल 19 बच्चों ने प्रतिभा किया जिसमें कुल 10 विधाओं में आज़मगढ़ मण्डल ने चार स्थान अर्जित किया। बलिया से राहुल चौरसिया एवं मऊ के हर्ष तिवारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
सेंट जोसेफ कॉलेज लखनऊ में आयोजित प्रदेश स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिता का उद्घाटन संयुक्त शिक्षा निदेशक लखनऊ महेंद्र देव एवं अपर परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा (माध्यमिक) ने किया। प्रदेश स्तर पर जनपद का श्रेष्ठ प्रदर्शन होने पर टाउन इंटर कॉलेज के प्रबंधक सुभाष चंद श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य अखिलेश सिन्हा, वरिष्ठ रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी, आनंद चौहान, अतुल तिवारी, अल्का पांडे, कुश राय (डीसी माध्यमिक) ने बधाई एवं शुभकामनायें दिया है।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...